धोखाधड़ी का पर्दाफाश

Share it:

             
  थाना कोतवाली झाबुआ में दिनांक 04/01/18 को फरियादी इमरान पिता बाबूभाई लखारा, नि. देवगढ बारिया (गुजरात) ने थाना आकर रिपोर्ट किया की आज से 4 से 5 माह पहले रमेश चौहान, नि. सन्नोड झाबुआ ने फोन कर बताया ‍कि मेरी दादी ने नोटबंदी की तरह सोनाबंदी होने के डर से 3 किलो 500 ग्राम सोना बेचने के लिये दिया है, सोने की मात्रा अधिक होने से बाजार मे नही बेच सकता हुं, आपको अगर कम दाम में सोना लेना हो तो आ जाओ, मैं आपको पूरा सोना 10 लाख रूपये मे दें दुंगा। इसी के चलते मैं दिनांक 01.4.18 को मैं रमेश से मिला तथा सोने का नमुना सबुत बतौर चेक किया तथा सोनी से चेक कराया तो मुझे रमेश पर विश्वास हो गया। मैं अपने मामा के लडके अब्दुल राजीक पिता अब्दुल रज्जाक बखारा, नि. देवगढ बारिया को साथ लेकर झाबुआ आया तथा रमेश व उसके सा‍थियों से सोना खरीदने की बात तय हो गई, फिर हम रमेश से राजगढ नाके पर मिले तब रमेश बोला ‍कि मेरे पिता व साथी कसना को गाडी में बिठा लो तथा इनको अनास नदी पर छोड देना तथा रूपये दे देना, वहीं तुम्हे सोना मिल जायेगा। मैं अनास नदी पहुंचा तथा मैंने तीन लाख रूपये, पांच सौ –पॉच सौ की दो गडडी तथा सौ-सौ की शेष गडडी उन्हे दे दी। उन्होने सोने जैसे धातु के बटन एक थैली में रखकर मुझे दे दिये, जो मैं लेकर वापस राजगढ नाका आया तथा उन पर एसिड डालकर देखा तो सभी बटन नकली होना पाया। रमेश  तथा उसके साथियों ने मेरे साथ धोखाधडी कर मेरे रूपये ले लिये, की रिपोर्ट पर थाना झाबुआ पर अप.क्र. 313/18 धारा 420,34 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।   
               प्रकरण में आरोपी रमेश एवं उसके साथियों की पतारसी हेतु पुलिस अधीक्षक झाबुआ, श्री महेश चंद जैन के मार्गदर्शन में टीम गठित की गई, जिसमें अअपु झाबुआ, श्री आर.सी. भाकर, उनि नवीन पाठक, था.प्र. झाबुआ, सउनि खलील पठान, प्र.आर. 491 राजेश गुर्जर, प्रआर 438 दिनेश हाडा आर. 139 बसु, आर.358 भूरसिंह, आर. 516 चंदभान, आर. चालक 412 अनिल, आर. 310 सुरेन्द्र के द्वारा आरोपी रमेश एवं उसके साथियों की पतारसी एवं धरपकड हेतु अथक प्रयास किये तथा दिनांक 18.4.18 को आरोपी रमेश‍ पिता खीमला चौहान, उम्र 40 साल, नि. सन्नोड को बामुश्किल घेराबंदी कर पकडा तथा थाना लेकर आये तथा जुर्म कें संबंध में पुछताछ करते जुर्म स्वीकार किया। घटना में अपने साथी कसन, नि. लालु डुंगरार, अंतर, नि. नरवलिया व बाबू आदि का शामिल होना बताया तथा आरोपी रमेश के कब्जे से 500 के नोटो की एक गडडी तथा 100-100 के 300 नोट जप्त किये तथा बाद आरोपी कसन पिता लक्ष्मण अमलियार, उम्र 32 साल, नि. लालु डुंगरा को भी घेराबंदी कर पकडा, जिसके कब्जे से 100-100 के कुल 100  नोट दोनों आरोपियों से कुल-90 हजार रूपये जप्त किये गये तथा आरोपियो को माननीय न्यायालय पेश किया गया। आज दिनांक 21.4.18 को बाबू ‍पिता चुनिया कटारा, उम्र 40 साल, नि. देवली चौकी सेजावाडा थाना भाबरा जिला आलिराजपुर को भी गठित टीम द्वारा पतारसी कर घेराबंदी कर पकडा, जिसके कब्जे से 500 के 70 नोट व 100 के 500 नोट जप्त किये गये, कुल-85 हजार रूपये जप्त किये गये तथा सोने के जैसी धातु के 05 बटन तथा बिस्कीट भी जप्त किये गये तथा आरोपी को माननीय न्यायालय पेश किया जावेगा। प्रकरण में अभी तक कुल 1 लाख 75 हजार रूपये तथा सोने जैसे 25 बटन व 02 बिस्कीट जप्त किये जा चुके है।  
           
                       प्रकरण में फरार आरोपी अंतर की तलाश जारी है, जिसकी जल्द से जल्द  पतारसी कर गिर. कर व माननीय न्यायालय पेश किया जावेगा। उक्त सफलता पर पुलिस अधीक्षक झाबुआ, श्री महेश चंद जैन ने पुलिस टीम को बधाई दी एवं नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा की गई।
Share it:

क्राइम रिपोर्ट

झाबुआ

Post A Comment: