, चुनाव आयोग ने घेरा तो बाबा रामदेव वापस उड़ गए

Share it:
मोदी के लिए विमान से उतरे बाबा रामदेव, चुनाव आयोग ने घेरा तो वापस उड़ गए
भोपाल. राजधानी में गुरूवार सुबह योग गुरू बाबा रामदेव आ तो गए लेकिन भोपाल लोकसभा सीट के मतदान के चलते वे भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित वीडियो सीडी का विमोचन नहीं कर सके। न ही भाजपा के समर्थन में वे अपना मुंह खोल सके। 
 
दरअसल, जैसे ही वे जेट एयरवेज के विमान से उतरे चुनाव आयोग, प्रशासन और पुलिस के अफसरों ने उन्हें घेर लिया। चुनाव आचार संहिता और भोपाल लोकसभा सीट पर मतदान के चलते वापस लौटने के लिए कहा- तो वे बोले कि वे अपने शिष्यों से मिलने आए हैं, प्रचार करने के लिए नहीं। 
 
काफी विवाद के बाद अफसरों ने उनकी बात तो मानी लेकिन वे लगातार उनका पीछा भी करते रहे। बाबा का पीछा करना तब बंद किया, जब बाबा रामदेव भोपाल से नसरूल्लागंज के लिए रवाना हो गए।
 
हुआ कुछ यूं कि भारत स्वाभिमान ट्रस्ट और पतंजलि योग समिति के बुलावे पर योग गुरू बाबा रामदेव सुबह आठ बजे भोपाल आए। उन्हें यहां अरेरा कालोनी ई-4 स्थित अरूण मल्होत्रा के निवास पर फिल्म निर्माता महावीर जैन द्वारा बनाई गई नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित वीडियो सीडी 'नरों में इंद्र-नरेंद्र' का विमोचन करने के साथ ही पत्रकार वार्ता को संबोधित करना था। 
 
इस आयोजन की भनक लगते ही चुनाव आयोग के अधिकारी व पुलिस के अफसर विमानतल पहुंच गए। उन्होंने बाबा से कहा कि भोपाल लोकसभा सीट के लिए आज मतदान चल रहा है। यहां प्रचार बंद है। चुनाव आचार संहिता के नियमों का हवाला देते हुए अफसरों ने बाबा से वापस लौटने को कहा तो उन्होंने कहा कि वे अपने एक शिष्य के घर योग से संबंधित चर्चा करने आए हैं। 
 
काफी देर चले विवाद के बाद अफसरों ने उन्हें वहां जाने दिया लेकिन उनके वाहन का पीछा करते हुए वे अरेरा कालोनी में श्री मल्होत्रा के निवास पर भी पहुंच गए और उन्हें हिदायत दी कि वे पत्रकार वार्ता और सीडी विमोचन कार्यक्रम रद्द कर दें। श्री मल्होत्रा ने ऐसा ही किया और यह घोषणा की कि बाबा अब दोपहर में नसरूल्लागंज पहुंच कर वहां सीडी का विमोचन करेंगे। 
 
यहां मीडिया ने जब सवाल करना शुरू किए तो योग गुरू ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। बाद में इतना भर कहा कि राष्ट्र हित में सभी मतदान जरूर करें। बाबा यहां दोपहर साढ़े बारह बजे तक रुके। इस दौरान लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष व विदिशा से भाजपा प्रत्याशी सुषमा स्वराज के परिजनों, फिल्म निर्देशक राजकुमार संतोषी, वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक व निर्माता महावीर जैन ने बाबा से भेंट की। इस दौरान बाबा ने करीब आधा घंटे तक बंद कमरे में अपने कुछ करीबी लोगों से बातचीत की।
Share it:

अपना MP

भोपाल

Post A Comment: