पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, फिर बढ़े दाम

Share it:

 
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, फिर बढ़े दाम                     नई दिल्ली। चौतरफा महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए अगस्त की शुरुआत बेहद निराशाजनक हुई। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर आग लग गई है।  तेल कंपनियों ने बुधवार शाम ऎलान किया कि पेट्रोल के दाम 70 पैसे प्रति लीटर व डीजल के दाम 50 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए जा रहे हैं।
              नई कीमतें लागू हो गई है। बढ़ी कीमतों में वैट की राशि अलग से जोड़ी गई है। गौरतलब है कि 5 दिन में यह दूसरी बार वृद्धि की गई है। बुधवार शाम तक कयास लग रहे थे कि कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी होने से पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ सकते हैं। अंदेशा था पेट्रोल की कीमतों में 1 से 1.50 रूपए बढ़ सकते हैं जबकि डीजल की कीमतों में 50 वृद्धि की संभव है। 
                     लेकिन शाम को ऎलान हुआ कि पेट्रोल के दाम 70 पैसे प्रति लीटर व डीजल के दाम 50 पैसे प्रति लीटर बढेंगे। पेट्रोल के नए दाम दिल्ली में 71.28, मुंबई में 78.61, चेन्नई में 74.49 व कोलकाता में 78.64 रूपए लीटर होंगे। कहा गया कि लगातार तेजी से बढ़ रहे रूपए के अवमूल्यन पर लगाम नहीं लगने से पेट्रोल कंपनियों के लिए दाम बढाना जरूरी हो गया है।
Share it:

व्यापार

Post A Comment: